नई दिल्ली. UPSC Civil Services Mains Exam Time Table 2019: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने यूपीएससी सिविल सेवा मेन परीक्षा 2019 के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. यूपीएससी सिविल सेवा मेन परीक्षा 2019 20 सितंबर से शुरू होगी जो 21,22, 28 और 29 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है वह अब यूपीएससी सीएसई (UPSC CSE) मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. डीएएफ या अधिक जानकारी के लिए आवेदन पत्र 1 अगस्त से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे.

यूपीएससी ने उन उम्मीदवारों की नामवार सूची भी जारी की है, जो यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे. यूपीएससी सीएसई (UPSC CSE) मुख्य परीक्षा के लिए 11,845 उम्मीदवारों को चुना गया है. इसके साथ व्यक्तिगत उम्मीदवारों के कट ऑफ और अंक यूपीएससी द्वारा अंतिम परिणाम घोषित किए जाने के बाद ही जारी किए जाएंगे.

उम्मीदवारों को फिर से सूचित किया जाता है कि उन्हें www.upsconline.nic.in पर DAF 1 और DAF 2 को ऑनलाइन भरना आवश्यक है. फॉर्म भरने की विंडो 1 अगस्त, 2019 से 16 अगस्त, 2019 तक खुली रहेगी. जो उम्मीदवार आवेदन पत्र को रजिस्ट्रेशन करने और भरने में विफल होंगे, वे मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होंगे. DAF भरे जाने के बाद, आयोग UPSC CSE मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जारी करेगा और आधिकारिक वेबसाइट पर अगस्त के अंतिम सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है.

UPSC Civil Services Mains Exam Time Table 2019: यूपीएससी उम्मीदवार को रजिसट्रेशन मेल आईडी के बारे में कोई सूचना नहीं भेजेगा. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह इस परीक्षा के बारे में नई अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर चेक करते रहना होगा. यूपीएससी (UPSC) CSE 2020 के लिए आवेदन 20 फरवरी 2020 को जारी किए जाएंगे.

CBSE CTET Result 2019 Date: सीबीएसई सीटेट रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी www.ctet.nic.in

NPCIL Recruitment 2019: न्यूक्लियर पावर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में स्टाइपेंडरी ट्रेनी के पदों पर बंपर वैकेंसी, www.npcilcareers.co.in पर करें अप्लाई

One response to “UPSC Civil Services Mains Exam Time Table 2019: यूपीएससी सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 का टाइम टेबल हुआ जारी, यहां करें चेक www.upsc.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App