UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग आईईएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विसेज आईईएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसााइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Exam के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विसेज आईईएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर 2020 को देश के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. उम्मीदवारों के बीच अफरातफरी न मचे इसी वजह से आयोग द्वारा एडमिट कार्ड समय से काफी पहले जारी किया जा रहा है. उम्मीदवारों को सलाह है कि UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Exam के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जााएगा.

UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Admit Card ऐसे करें डाउनलोड-

यूपीएससी सिविल सर्विसेज आईईएस 2020 प्रीलिम्स एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Admit Card लिंक पर क्लिक करें.

UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Admit Card लिंक क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकरी पूरी करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

एडमिट कार्ड में त्रुटि होने पर करना होगा यह काम

बता दें कि इस वर्ष यूपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों में अगर किसी के एडमिट कार्ड में कोई गलती नजर आती है तो उम्मीदवार को ईमेल के माध्यम से यूपीएससी से संपर्क स्थापित करना होगा. दरअसल कई बार एडमिट कार्ड में उम्मीदवार के नाम, पता, पिता के नाम में गलती देखी गई है. ऐसा तब ही होता है जब उम्मीदवार के एप्लिकेशन फॉर्म में कोई कमी रह जाती है.

NEET UG 2020 Exam: नीट यूजी 2020 एग्जाम में कैमिस्ट्री, बायोलॉजी, फिजिक्स के इन टॉपिक्स से पूछे जाएंगे सवाल

BPSC Recruitment 2020: BPSC ने 200 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @bpsc.bih.nic.in पर जानें सारी जानकारी