UPSC Civil Services Exam 2020: यूपीएससी सिविल सर्विसेज एग्जाम 2020 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल खबर यह है कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. बता दें कि परीक्षा के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने UPSC को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने प्रतियोगी छात्रों की याचिका पर इस मामले को संज्ञान में लिया है. यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को दो से तीन महीने तक स्थगित करने को लेकर याचिका दायर की गई है. यूपीएससी के 20 आवेदकों ने वीकल अलख आलोक श्रीवास्तव के जरिए ये याचिका अदालत में दायर की है. कोर्ट में दायर की गई इस याचिका में कोरोना वायरस महामारी और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ का हवाला दिया गया है. याचिका में यह भी कहा गया है कि परीक्षा संपन्न के लिए एग्जाम सेंटर की संख्या काफी कम है. मौजूदा हालात भी सामान्य नहीं है. ऐसे में उम्मीदवारों को एक जगह से दूसरे जगह जाने पर दिक्कत का सामना करना पड़ेगा.

गुरुवार 24 सितंबर 2020 को सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एएम खानविलकर औऱ संजीव खन्ना की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की. जजों की बेंच ने इसी मामले पर आयोग को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. साथ ही इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 28 सितंबर 2020 की तारीख तय की है. मौजूदा शेड्यूल के मुताबिक यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर 2020 को किया जाना है. परीक्षा के लिए करीब 66 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. देशभर के 72 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

NEET SS Result 2020: नीट SS परीक्षा 2020 रिजल्ट आज हो सकता है जारी, @nbe.edu.in

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी को लेकर किया गया फैसला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर