UPSC Civil Service Prelims Exam 2020: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को लेकर संघ लोक सेवा आयोग ने एक नोटिस जारी की है. यूपीएससी द्वारा जारी इस नोटिस में उम्मीदवारों से अपील की गई है कि वह यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा लें. मालूम हो कि यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 3 मार्च 2020 है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से सभी उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वह समय रहते यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा लें. नहीं तो डेडलाइन के नजदीक आने और साइट पर वर्कलोड बढ़ने की वजह से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में बाधा पहुंच सकती है. मालूम हो कि यूपीएससी ने सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आधिकारिक नोटिफिकेशन 12 फरवरी 2020 को जारी किया था. यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 31 मई 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा.

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए उम्मीदवार को फोटो आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइंसेस में किसी एक की सारी डिटेल्स उपलब्ध करानी होगी. उम्मीदवारों को अपना आवेदन वापस लेने की भी सुविधा होगी. सिविल सर्विस एग्जाम 2020 के अंतर्गत उम्मीदवारों का अंतिम चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

UPSC Civil Service Prelims Exam 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC Civil Service Prelims Exam 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

UPSC Civil Service Prelims Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा,

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

BARC Admit Card 2020: BARC एडमिट कार्ड 2020 जारी, barc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

IBPS RRB Provisional List 2020: आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर असिस्टेंट एंड ऑफिसर स्केल I, II और III प्रोविजनल लिस्ट 2020 जारी, ibps.in