नई दिल्ली. यूपीएससी ने सीडीएस (1) के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार 26 नवंबर 2018 को शाम 6 बजे तक इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं इसकी परीक्षा 3 फरवरी 2019 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में उम्मीदवार सिर्फ काला पेन का प्रयोग कर सकेंगे. वहीं प्रत्येक गलत उत्तर देने पर नेगेटिव मार्किंग की जाएगी.

गौरतलब है कि यूपीएससी ने 417 पदों पर वेकेन्सी निकाली हैं. ऐसे में इंडियन मिलिट्री ऐकेडमी देहरादून की 100 वेकन्सी, एयर फोर्स ऐकेडमी हैदराबाद 32 वेकन्सी, ऑफिसर्स ट्रेनिंग ऐकेडमी चेन्नई की 225 वेकन्सी और इंडियन नेवल ऐकेडमी की 45 वेकेंसी के लिए सीडीएस प्रथम परीक्षा आयोजित की जाएगी. 3 फरवरी को इसकी परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा.

वहीं इस बार यूपीएससी के उन उम्मीदवारों को आवेदन वापस लेने की सुविधा है जो परीक्षा में नहीं बैठना चाहते. इच्छुक लोग 2 से 10 दिसंबर के बीच अपना आवेदन वापस ले सकते हैं. बता दें कि परीक्षा से तीन सप्ताह पहले ई एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना ई एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

आवेदन से पहले खास ध्यान रखें कि यूपीएससी सीडीएस 1 की इस परीक्षा का एडमिट कार्ड पोस्ट या कूरियर के जरिए नहीं बल्कि सिर्फ इंटरनेट माध्यम से ही दिया जाएगा इसलिए सभी उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करते समय अपनी ईमेल आईडी भरें जो एक्टिव रहती हो. वहीं इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Delhi Jobs 2018-19: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, मेधावी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 5 प्रतिशत कोटा

Bihar State Co-Operative bank recruitment 2018: बिहार राज्य सहकारी बैंक में असिस्टेंट और मैनेजर के 434 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App