UPSC CDS 1 Result 2020: यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम रिजल्ट 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC CDS 1 Result 2020 जारी कर दिया है. यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 में शामिल हो चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 का आयोजन 2 फरवरी 2020 को किया गया था. कुल 7081 उम्मीदवारों ने इंटरव्यू एग्जाम के लिए क्वालीफाई किया है. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा. जिन आवेदकों ने यह परीक्षा पास नहीं की है वो अपनी मार्कशीट रिजल्ट जारी होने के अगले 15 दिनों में उसे डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह है कि सीडीएस चयन प्रक्रिया से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UPSC CDS 1 Exam 2020 Result ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in  पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC CDS 1 Exam 2020 Result के लिंक पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकें.

मालूम हो कि लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. जल्द ही इंटरव्यू एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. बता दें कि यह इंटरव्यू इंडियन मिलिट्री अकेडमी, भारतीय नौसेना अकेडमी और भारतीय वायुसेना अकेडमी में आयोजित किए जाएंगे. चयन अभ्यर्थियों का कोर्स 2021 में शुरू होगा.

NVS TGT 2019 Interview Postponed: कोरोना वायरस के चलते एनवीएस टीजीटी 2019 इंटरव्यू हुआ रद्द, navodaya.gov.in

Indian Navy SSR AA Result 2020: इंडियन नेवी एसएसआर एए रिजल्ट 2020 जारी, joinindiannavy.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर