नई दिल्ली. UPSC CAPF Result 2018: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. 12 अगस्त 2018 को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए परीक्षा आयोजित हुई थी. जिसका रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर @ upsc.gov.in. पर जारी कर दिया है. जिन कैंडिडेटों ने भी सीएपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए परीक्षा दी हो, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

गौरतलब हो कि सीएपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर भर्ती के लिए परीक्षा तीन चरणों में होती है. सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाती है. जिसके बाद शारिरीक पात्रता परीक्षा होती है और अंत में मेडिकल होता है. अभी पहले चरण के रूप में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है. ऐसे में लिखित परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेटों को अब शारिरीक पात्रता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा. पीईटी के लिए एडमिट कार्ड अथवा कॉल लेटर 12 फरवरी 2019 तक सभी सफल हुए कैंडिडेटों को भेज दिया जाएगा.

यदि किसी कारण से 12 फरवरी तक किसी भी सफल प्रतिभागी को पीईटी के लिए कॉल लेटर नहीं मिलता है तो वे सशस्त्र सीमा बल के हेडक्वार्टर में टेलीफोन नंबर और फैक्स नंबर 011-26104291 के जरिए संपर्क कर सकते हैं. साथ ही हेडक्वार्टर के ईमेल आईडी के जरिए भी संपर्क साधा जा सकता है. हेडक्वार्टर का ईमेल आईडी है- adrectt.ssbdel@nic.in. पीईटी टेस्ट पास करने के बाद मेडिकल की बाधा पार कर कैंडिडेटों को सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर मेरिट लिस्ट के अनुसार नियुक्त किया जाएगा.

NVS Recruitment 2019: नवोदय विद्यालय समिति में 251 टीचिंग और नॉन टीचिंग पोस्ट पर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Indian Railway on Women Recruitment: भारतीय रेलवे ने लिखा नरेंद्र मोदी सरकार को खत, कहा- इन पदों पर ना हो महिलाओं की भर्ती 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App