उत्तर प्रदेश. सरकारी नौकरी Government job तलाश रहे युवाओं के लिए यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन UPPSC एक सुनहरा अवसर लेकर आया है। यूपीपीएससी की ओर से माइंस ऑफिसर और प्रिंसिपल के कुल 19 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षनिक योग्यता एवं शर्तें

UPPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत माइंस ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से माइनिंग इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसे एक साल तक कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं प्रिंसिपल के पदों पर यूनानी में 5 साल की डिग्री और 12 साल का अनुभव अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए सभी उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदनकर्ता को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर दिखाई देने वाले ACTIVITY DASHBOARD के लिंक पर जाएं। अब CLICK HERE TO APPLY FOR VARIOUS POST UNDER, DIRECT RECRUITMENT 2021-2022 के लिंक पर जाकर Apply Online पर क्लिक करें। यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर अपना रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित कर लें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद आप अपना Application form भर सकते हैं। भविष्य में सुविधा हेतु अपने आवेदन का प्रिंट जरुर लें।

आवेदन शुल्क और अंतिम तिथि

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्लयूएस के उम्मीदवारों को 105 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि एससी वर्ग और एसटी वर्ग वालों के लिए 65 रुपए और पीएच उम्मीदवारों के लिए 25 रुपए का आवेदन शुल्क तय किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग की मदद से किया जा सकता है। बता दें कि यूपीपीएससी माइंस ऑफिसर और प्रिंसिपल के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 19 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है और इसकी अंतिम तिथि 16 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें:

MPRDC Recruitment 2022: एमपी सड़क विकास निगम ने निकाली 126 पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Illegal Bar : मेरठ में जूस में मिला कर देता था जाम, पुलिस ने किया  का पर्दाफाश, बरामद की विदेशी शराब

 

SHARE