UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022: 

उत्तर प्रदेश. जो युवा मेडीकल फील्ड में सरकारी नौकरी Government job की तलाश कर रहे हैं उनके लिए सुनहरा मौका सामने आया है। लोक सेवा आयोग UPPSC  ने स्टाफ नर्स Staff Nurse पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकैंसी के तहत कुल 558 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय में इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो। इसके अलावा  नर्सिंग में बी.एससी डिग्री या मिडवाइफरी और जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए जोकि मिडवाइव्स काउंसिल यूपी के साथ पंजीकृत होना अनिवार्य है। आवेदन किए गए पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से शुरु हो चुकी है और इसके लिए अंतिम तिथि 17 फरवरी 2022 तक निर्धारित की गई है।

आयु सीमा और वेतन

UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 34800 रूपए प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के होमपेज पर जाएं और CLICK HERE TO APPLY FOR STAFF NURSE (MALE) EXAM-2017 RE-ADVERTISEMENT YEAR-2022 के लिंक पर क्लिक करें। अब Apply Here के ऑप्शन को चुनते हुए मांगी हुई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा सकता है। हमारी सलाह है कि भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिटंआउट जरुर लें।

यह भी पढ़ें:

Northern Coalfields Limited Recruitment 2022: कक्षा 10वीं पास छात्रों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Police Recovered Rs 18 Lakh From Creta Car: आधी रात में सड़क पर निरिक्षण के लिए निकले SSP झांसी, क्रेटा कार से 18 लाख रुपए किए बरामद

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर