लखनऊ. UPPSC Recruitment 2018 के तहत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने प्रदेश में 10768 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. UPPSC ने इस शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2018 से 16 अप्रैल 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर किये जा सकते हैं.

UPPSC ने 10,768 पदों पर सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है. विज्ञापन के अनुसार, यह ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया और नियुक्ति से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा. आवेदन के लिए पात्रता के अनुसार, सभी आवेदकों को एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएड डिग्री धारक होना आवश्यक है.

बीई और बीटेक डिग्री धारक उम्मीदवार कंप्यूटर शिक्षक पोस्टिंग, कंप्यूटर अनुप्रयोग, कंप्यूटर विज्ञान में कंप्यूटर अनुप्रयोग के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा की बात करें तो सभी उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2018 को 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश के एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी. चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. अधिक जानकारी के लिए आयोग की मुख्य वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) उत्तर प्रदेश की विभिन्न सिविल सेवा के लिए प्रवेश स्तर की नियुक्ति के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए अधिकृत राज्य एजेंसी है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) 1 अप्रैल 1937 को राज्य में विभिन्न सेवाओं के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के मुख्य उद्देश्य के साथ अस्तित्व में आया था. आयोग उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के एक्ट 1976 के अधीन है.

Telangana TS SSC March 2018: परीक्षा की हॉल टिकट रिलीज, यहां से करें डाउनलोड @bse.telangana.gov.in

BIS Recruitment 2018: इंजीनियरिंग स्नातकों को वैज्ञानिक बनाने का मौका, 16 मार्च से करें अप्लाई @bis.org.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App