प्रयागराज. UPPSC Prelims Exam 2019: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की तरफ से पीसीएस प्रीलिम्स 2019 एग्जाम कल यानी कि 15 दिसंबर को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. जो अभ्यर्थी यूपीपीएससी 2019 पीसीएस की परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से जुड़ी पूरी गाइडलाइन चेक कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. यूपीपीएससी पीसीएस के पदों पर अभ्यर्थियों का प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू एग्जाम के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर लें. 

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने पीसीएस 2019 प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले ही जारी कर चुका है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें, क्योंकि क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन: UPPSC Prelims Exam 2019 Important instruction

  • परीक्षा केंद्र पर 1 घंटा पहले पहुचें.
  • सभी महत्वपूर्ण सामान जैसे- ब्लैक बाल प्वाइंट पेन, एडमिट कार्ड, एक पहचान पत्र, एक कलर पासपोर्ट साइज फोटो और पानी की बोतल साथ जरूर लेकर जायें.
  • देर रात तक न जगें. 10-11 बजे तक सो जाएं और 7-8 घंटे की नीद जरूर लें.
  • तनाव विल्कुल ने लें, क्योंकि आपकी तैयारी अच्छी है.

Also read ये भी पढ़ें-

NEET MDS Admit Card 2020: नीट एमडीएस 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड nbe.edu.in

CAT 2019 Result Date: कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट परीक्षा आंसर की में कोई बदलाव नहीं, जनवरी में जारी होगा रिजल्ट

  • प्रश्नपत्र के स्वरूप को लेकर चिंतित न हो. अगर बदलाव होगा तो सबके लिए एक जैसा ही होगा.
  • निगेटिव मार्किंग को लेकर योजना जरूर बनाये. अधितम प्रश्न अटेम्पट करें. जो प्रश्न न आयो उसे छोड़ दें.
  • ग्लूकोज लेवल बनाये रखने के लिए सुबह हल्का नाश्ता जरूर लें. इसके अलावा साथ में ग्लूकोज और चॉकलेट जरूर लेकर जायें.
  • सीसैट (CSAT) पेपर के लिए योजना जरूर बना लें, कम से कम 55 से ज्याद प्रश्न हल करें. क्योंकि 50 से कम प्रश्न हल करने में रिस्क होता है.

Delhi University Assistant Professor Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, करें आवेदन colrec.du.ac.in

RPSC RAS Mains Result 2019: राजस्थान आरपीएससी आरएएस मेंस एग्जाम रिजल्ट 5 फरवरी 2020 के बाद होगा जारी

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2019: केंद्रीय विद्यालय संगठन 6000 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द kvsangathan.nic.in

One response to “UPPSC Prelims Exam 2019 Important Instruction: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम कल 15 दिसंबर को, जानें परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन uppsc.up.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App