उत्तर प्रदेश. UPPSC Prelims Exam 2019 Answer Key: यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंबाइड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2019 (PCS, ACF/RFO Exam) की आंसर की जारी कर दी है. यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 में शामिल हो चुके उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की तरफ से यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का आयोजन 15 दिसंबर 2019 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. यूपी लोक सेवा आयोग की तरफ से जनरल स्टडीज पेपर 1 और पेपर 2 के चारों सीरीज ए, बी, सी और डी की आंसर की जारी की गई है. यूपीपीएससी द्वारा जारी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 की आंसर की को उम्मीदवार 21 दिसंबर 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. प्रीलिम्स एग्जाम 2019 की आंसर की 21 दिसंबर 2019 तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी.

यूपीपीएससी द्वारा जारी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 आंसर की के खिलाफ उम्मीदवार ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे. इसके साथ ही उम्मीदवार दोनों पेपर की आंसर की खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे. ऑबजेक्शन दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को सभी संबधित वैध दस्तावेजों को आयोग की आधिकारिक ईमेल आईडी keypcsacf2019@gmail.com पर भेजना होगा. उम्मीदवार 22 दिसंबर 2019 तक आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे.

UPPSC Prelims Exam 2019 Answer Key ऐसे करें डाउनलोड

यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPPSC Prelims Exam 2019 Answer Key के लिंक पर क्लिक करें.

UPPSC Prelims Exam 2019 Answer Key लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आंसर की स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार आंसर की प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPTET 2019 Exam Important Instruction: उत्तर प्रदेश टीईटी एग्जाम 22 दिसंबर को, जानें परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण गाइडलाइन updeled.gov.in

JIPMER PG Result 2020: जेआईपीएमईआर पीजी रिजल्ट 2020 जारी, jipmer.edu.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App