लखनऊः UP PCS Prelims admit card 2018: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने UPPSC PCS 2018 की प्रीलिम परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है. परीक्षार्थी यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउलनोड कर सकते हैं, या फिर परीक्षार्थी नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सीधे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

http://164.100.180.20/pscatcrd18/AdmitCard.aspxइस लिंक पर क्लिक कर आपको अपनी जानकारी भरनी होगी जैसे- उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म की तारीख और लिंग. इसके बाद डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले बॉक्स पर क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही जो अगली विंडो खुलेगी उसमें आपका एडमिट कार्ड होगा. अपनी सुविधा के लिए आप एडमिट कार्ड की दो कॉपी निकालें.

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (uppsc) की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर, 2018 को किया गया है. परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा 2:30 बजे से 4:30 बजे तक होगी. बताते चलें कि UPPSC तीन चरणों में PCS की परीक्षा आयोजित करता है. प्राथमिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठेंगे. मुख्य परीक्षा पास करने वाले छात्रों का इंटरव्यू होगा. इसके बाद अंतिम यानी तीसरे दौर में एक और इंटरव्यू के बाद सफल उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी.

DU FMS Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ में एमबीए और पीएचडी के लिए एडमिशन शुरू, इस तरह करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App