UPPSC PCS Prelims 2020 Registration: यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स 2020 रजिस्ट्रेशन शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंबाइंड स्टेट सीनियर सबऑर्डिनेट सर्विस एंड असिस्टेंट कंजर्वेटर, एसीएफ एंड आरएफओ एग्जाम 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. UPPSC PCS Prelims Exam 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि UPPSC PCS Prelims Exam 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 21 मई 2020 है. पहले जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 21 जून 2020 को किया जाएगा. हालांकि केंद्र सरकार से लॉकडाउन की अवधि में इजाफा किया जाता है तो एग्जाम की डेट आगे की बढ़ने की भी संभावना है. लॉकडाउन की वजह से ही यूपीपीएससी ने पीसीएस मेंस और आरओ/एआरओ 2020 एग्जाम को रद्द कर दिया है. जल्द ही एग्जाम की तारीख की घोषणा की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपेडट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UPPSC PCS Prelims Exam 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPPSC PCS Prelims Exam 2020 लिंक पर क्लिक करें.

UPPSC PCS Prelims Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

KVS Admission 2020 Notification: केवीएस नोटिफिकेशन 2020 इस महीने हो सकता है जारी, kvsangathan.org.in पर जानें सारी जानकारी

WBP Result 2020: पश्चिम बंगाल पुलिस एक्साइज कांस्टेबल प्रीलिम्स एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी @ wbpolice.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर