UPPSC PCS Mains Exam 2021 Schedule: यूपीपीएससी पीसीएस मेंस एग्जाम 2021 शेड्यूल जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस कंबाइंड स्टेट/ अपर सबॉर्डिनेट सर्विसेज मेन्स एग्‍जाम 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है. मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती परीक्षा के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से पीसीएस कंबाइंड स्टेट/ अपर सबॉर्डिनेट सर्विसेज मेन्स एग्‍जाम 2021 का आयोजन 21, 22, 23 और 25 जनवरी 2021 को किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर एग्जाम के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

मेंस एग्जाम का आयोजन दो सेशन में किया जाएगा. पहला सेशन सुबह साढ़े 9 बजे से साढ़े 12 बजे तक और दूसरा सेशन दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा. वे सभी उम्मीवार जो मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई हुए है वह आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद शेड्यूल देख सकते हैं. उम्मीदवारों को चयन मेंस और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

UPPSC PCS Mains Exam 2021 Schedule ऐसे करें डाउनलोड

शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPPSC PCS Mains Exam 2021 Schedule लिंक पर क्लिक करें.

UPPSC PCS Mains Exam 2021 Schedule लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एग्जाम शेड्यूल स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एग्जाम शेड्यूल का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

SSC Delhi Police SI, CAPF 2020 Result Date: SSC दिल्ली पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2020 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, @ssc.nic.in

UPPSC Main Exam 2019 Result: यूपीपीएससी मेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी, @uppsc.up.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर