उत्तर प्रदेश. UPPSC PCS Main Exam 2020: उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने यूपीपीएससी पीसीएस मेंस एग्जाम 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. UPPSC PCS Main Exam 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि UPPSC PCS Main Exam 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 मार्च 2020 है. प्रीलिम्स एग्जाम में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार मेंस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकेंगे. यूपीपीएससी पीसीएस मेंस एग्जाम 2020 का सिलेबस, एग्जाम पैटर्न, उम्रसीमा, सैलरी के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. नीचे दिए गए साधारण स्टेप को फॉलो करते हुए उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

UPPSC PCS Main Exam 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपीपीएससी पीसीएस मेंस एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPPSC PCS Main Exam 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

UPPSC PCS Main Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

यूपीपीएससी पीसीएस मेंस एग्जाम 2020 का आयोजन 20 अप्रैल 2020 और 16 अगस्त 2020 को किया जाएगा. प्रीलिम्स एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर 2019 को किया गया था. प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट 18 फरवरी 2020 को जारी किया गया था. कुल 6320 उम्मीदवारों ने मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई किया है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 364 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

NIC Recruitment 2020: एनआईसी ने साइंटिस्ट और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, nic.in पर करें अप्लाई

IBPS RRB Clerk, PO Results 2020 Declared: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ और एसओ रिजल्ट जारी, यहां देखें चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट @ibps.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App