UPPSC PCS Prelims Exam 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2020 को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी की है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस जारी कर कहा गया है कि परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एग्जाम सेंटर के लिए उपयुक्त शहर का चुनाव आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर कर सकते हैं. एग्जाम सेंटर के लिए शहर चुनाव करने का लिंक 1 सितंबर 2020 से 7 सितंबर 2020 के बीच एक्टिव रहेगा. लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार एग्जाम सेंटर के लिए नजदीकी शहर का चुनाव करेंगे.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक पीसीएस एंड एसीएफ-आरएफओ एग्जाम 2020 के लिए एग्जाम सेंटर चुनने का यह आखिरी मौका है. 7 सितंबर के बाद उम्मीदवार एग्जाम सेंटर के लिए शहरों का चुनाव नहीं कर सकेंगे. जो उम्मीदवार एग्जाम सेंटर के लिए शहर का चुनाव नहीं कर पाएंगे उन्हें यूपीपीएससी द्वारा संबंधित शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा.

यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एग्जाम सेंटर के लिए ऐसे करें शहर का चयन-

  • एग्जाम सेंटर के लिए शहर का चुनाव करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे PCS/ACF-RFO Exam 2020 लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एग्जाम सेंटर के लिए शहर चुनने की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित PCS/ACF-RFO Recruitment 2020 के अंतर्गत प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. एग्जाम ऑफलाइन मोड पर आधारित होगाय यह एक लिखित परीक्षा होगा. परीक्षा में ऑब्जेक्टिव और मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछें जाएंगे. यूपीपीएससी पीसीएस एग्जाम 2020 एग्जाम पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी हर जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

CTET Exam 2020 Preparation Tips: इन तरीकों से करें सीटेट 2020 की तैयारी, मिलेंगे अच्छे नंबर

UPPSC RO/ARO 2017: यूपीपीएससी ने शुरू की RO और ARO भर्ती 2017 डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया