प्रयागराज. UPPSC PCS 2016 Cut Off Marksheet: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी अगले हफ्ते तक पीसीएस परीक्षा 2016 के अभ्यर्थियों की कटऑफ और मार्कशीट जारी कर देगा. जिन अभ्यर्थियों ने राज्य अधीनस्थ सेवा परीक्षा, पीसीएस 2016 पास की है वे मार्कशीट और कटऑफ जारी होने के बाद यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपने मार्क्स डाउनलोड कर सकेंगे. उत्तर प्रदेश पीसीएस की मार्कशीट और कट ऑफ 18 जुलाई 2019 से पहले तक जारी होने की बात कही जा रही है.

यूपीपीएएससी पीसीएस प्री परीक्षा 20 मार्च 2016 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए 4.36 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से करीब ढाई लाख स्टूडेंट्स पीसीएस परीक्षा में बैठे थे. इसके बाद 2018 में यूपी पीसीएस मेन्स परीक्षा हुई जिसमें 14,615 अभ्यर्थी पास हुए थे. मेन्स परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को 10 दिसंबर 2018 से 24 जनवरी 2019 के बीच इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था.

यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा में कानपुर की जयजीत कौर ने टॉप किया था, जबकि प्रतापगढ़ के विनोद कुमार दूसरे और प्रयागराज के नवदीप शुक्ला तीसरे स्थान पर रहे थे. अब इंटरव्यू और मेन्स परीक्षा के स्कोर के आधार पर यूपीपीएससी पीसीएस 2016 में चयनित अभ्यर्थियों की कट ऑफ और मार्कशीट जारी करने जा रहा है. मार्कशीट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकेंगे.

UPPSC PCS Cut Off Marksheet 2016 How to Check: उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा 2016 की कटऑफ और मार्कशीट ऐसे करें डाउनलोड-
– यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर PCS Cut OFf & Marksheet 2016 के लिंक पर क्लिक करें.
– क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा.
– अभ्यर्थी अपना सीरियल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए मार्कशीट चेक करें.

UGC NET 2019 Result Date: यूजीसी नेट रिजल्ट शुक्रवार शाम होगा जारी, ऐसे डाउनलोड करें www.ntanet.nic.in

UP Board Class 10th Compartment Exam Admit Card Released: यूपी बोर्ड हाई स्कूल कंपार्टमेंट परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.upmsp.edu.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App