UPPSC LT Grade Result 2020: यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक हिंदी वर्ग का परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. महिला वर्ग के उम्मीदवारों का रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दे कि सहायक शिक्षक (प्रशिक्षित स्नातक ग्रेड महिला वर्ग) की परीक्षा 29 जुलाई 2018 को आयोजित की गई थी. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में आयोजित की गई थी. परीक्षा में सफल हो चुके उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए लेटेस्ट अपडेट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UPPSC LT Grade Result 2020 ऐसे करें डाउनलोड

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPPSC LT Grade Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

UPPSC LT Grade Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि लगभग 737 रिक्त पदों पर महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इस साल एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक भर्ती 2018 के माध्यम से कुल 10768 रिक्त पद भरे जाएंगे. उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक की मदद से कला वर्ग के परीक्षा परिणाम को डाउनलोड कर सकते हैं.

BPSC 66th PCS Notification 2020: बीपीएससी 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन शुरू, @bpsc.bih.nic.in

CBSE Recruitment Exam 2020 Result: CBSE भर्ती परीक्षा 2020 रिजल्ट जारी, @cbse.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर