प्रयागराज. UPPSC Lecturer Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) लेक्चरर यानी कि प्रवक्ता भर्ती निरस्त कर दी गई है. अब अभ्यर्थियों को प्रवक्ता भर्ती के लिए आवेदन फिर से भरना पड़ेगा. आपको बता दें कि राजकीय मेडिकल कॉलेजों में विभिन्न विषयों के लिए जारी की प्रवक्ता भर्ती का विज्ञापन निरस्त कर दिया गया है. अब आयोग इसकी जगर पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का विज्ञापन अगस्त में जारी करेगा. हालांकि यूपीपीएससी लेक्चरर भर्ती को निरस्त करने का कोई कारण आयोग ने नहीं बताया है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा के एक अधिकारी से बातचीत के दौरान यह बताया गया कि आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर जारी की जानें वाली भर्ती के लिए आवेदन 26 सितंबर से भरे जाएंगे. आयोग द्वारा इन पदों पर नियुक्तियां 1990 के नियमावली के आधार पर की जाएगी. अभ्यर्थी संबंधित जानकारी अगस्त में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे.

यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन : UPPSC Lecturer Recruitment 2019 How to Apply

  • यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें.
  • यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर फॉर्म भर कर संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर सबमिट करें.
  • यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर फॉर्म फाइनल सबमिट करने के बाद एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने जो विज्ञापन निरस्त किया है उसके तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों में प्रवक्ता के कुल 425 पदों पर नियुक्तियां की जानी थी, लेकिन आयोग ने अध्यापको की सेवा नियमावली 2018 में पांचवां संशोधन करते हुए निरस्त कर दिया है.

UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश यूपीएसएसएससी में सहायक शोध अधिकारी के 904 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई upsssc.gov.in

Maharashtra Talathi Result 2019: महाराष्ट्र तलथी स्कोर, आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जारी, डाउनलोड mahapariksha.gov.in

2 responses to “UPPSC Lecturer Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी प्रवक्ता भर्ती निरस्त, जानें आगे क्या होगा uppsc.up.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App