नई दिल्ली. UPPSC Engineering Services Exam 2019, उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियरिंग के 712 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जो कैंडिडेट सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इंजीनियर बनना चाहते हैं उनके लिए बेहतरीन मौका है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यूपीपीएससी के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अंतिेम तारीख 30 जनवरी 2020 है.

उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग द्वारा मांगे गए इन असिस्टेंट इंजीनियरों के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंबाइंट स्टेट इंजीनियरिंग एग्जाम के जरिए होगा. आधिकारिक सूचना के मुताबिक फॉर्म भरने के इच्छुक उम्मीदवार 27 जनवरी तक फीस जमा कर सकेंगे. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के एक अधिकारी की मुताबिक 21 से 40 वर्ष के कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक उम्र में छूट दी जाएगी.

यूपीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियरों के पदों पर ऑनलाइन फॉर्म और फीस स्वीकार की जाएगी. इसके अलावा महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट जैसे कास्ट सर्टिफिकेट सहित कई दूसरी चीजें प्रीलिम्नरी एग्जाम और मेन एग्जाम के दौरान लेना जाना अनिवार्य होगा.

यूीपीपीएससी के द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 692 पदों पर जेनरल कैटेगरी के अभ्यर्तथियों की भर्ती की जाएगी. जबकि 20 पद एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं. उत्तर प्रदेश सर्विस कमीशन द्वारा जारी की गई इस सूचना में ये भी कहा गया है कि यूपी सरकार के आदेशानुसार इन असिस्टेंट इंजीनियरिंग के इन पदों में वृद्धि और कमी की जा सकती है.

उत्तर प्रदेश संघ लोग सेवा आयोग द्वारा मांगे गए इन आवेदन में 244 पोस्ट सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर्स के लिए हैं. वहीं 171 पदों पर सिविल इंजीनियर्स की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा 73 पोस्ट पर कैमिकल इंजीनियरों की तैनाती होगी. जो कैंडिडेट यूपीपीएससी द्वारा जारी की गई इस अधिसूचना के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं. 

GATE Admit Card 2020 Date: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी दिल्ली गेट एडमिट कार्ड 3 जनवरी को होंगे जारी, gate.iitd.ac.in पर जानें डिटेल

CLAT 2020 Registration Begins: क्लैट 2020 के लिए पंजीकरण शुरू, 10 मई को होगी परीक्षा, करें आवेदन

JEE Main 2020 Exam Date: जेईई मेंस 2020 एग्जाम 6 जनवरी को, जानें आईआईटी में एडमिशन की क्राइटेरिया और अन्य डिटेल्स @nta.nic.in