UPPSC Calls For Cancelling Candidature: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के इतिहास में पहली बार आयोग ने उम्मीदवारों से अपनी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर कोई उम्मीदवार जो पहले से किसी पद पर कार्यरत है और संबंधित भर्ती परीक्षा में जिस पद के लिए चुना गया है उस पर काम करने का इच्छुक नहीं है. तो वह अपनी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए यूपीपीएससी को अपना आवेदन भेज सकता है. यूपीएससी ने यह आवेदन रिव्यू ऑफिसर/असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर परीक्षा 2017 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से मांगे हैं. यूपीपीएससी द्वारा शुरू की गई इस प्रक्रिया में उन उम्मीदवारों को फायदा होगा जो वेटिंग लिस्ट में हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारियों के मुताबिक आयोग का यह कदम उन उम्मीदवारों की मदद करेगा जिनके लिए नौकरी पाना बेहद जरूरी है. अभी तक उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती के दौरान खाली रह गई सीटों को भरने के लिए राज्य सरकार को फारवर्ड कर देता है. राज्य सरकार दोबारा उन पदों के लिए विज्ञापन निकालती है. इस प्रक्रिया की वजह से अभी तक उम्मीदवारों को 2 से 4 साल तक नई भर्ती परीक्षा आयोजित होने का इंतजार करना पड़ता था. लेकिन यूपीपीएससी के इस नये प्रयोग से वेटिंग लिस्ट में रहने वाले उम्मीदवारों को तुरंत नौकरी मिल सकेगी.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने विभिन्न परीक्षाओं के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए विशेषतौर पर एक ई-मेल आईडी notintforroaro@gmail.com जारी की है. यूपीएससी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जो उम्मीदवारी अपनी दावेदारी वापस लेना चाहते हैं उन्हें आवेदन पत्र में उसका कारण देना होगा कि वह इस पद पर क्यों नियुक्ति नहीं चाहते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. वेबसाइट पर हर भर्ती परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी की मदद से उम्मीदवार संबंधित परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकेंगे.

RRB NTPC 2019 CBT-1 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम डेट जल्द, यहां देखें सीबीटी-1 एग्जाम पैटर्न और अन्य डिटेल्स rrbcdg.gov.in

AIIMS Delhi Recruitment 2019 : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली में निकली है वैकेंसी, चेक www.aiims.edu