प्रयागराज. uppsc.up.nic.in UPPSC APO Prelims 2018-19 Admit Card: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर यूपीपीएससी एपीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2018-19 जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या ए5/ ई1/ 2018 दिनांक 28.12.208 के माध्यम से आयोग द्वारा अधिसूचित सहायक अभियोजन अधिकारी के 17 पदों के लिए आवेदन किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपीपीएससी एपीओ प्रीलिम्स परीक्षा 2018-19 को 09 जून 2019 को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक दो शहरों- लखनऊ और प्रयागराज में आयोग द्वारा तय किए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में दो चरण शामिल होंगे यानी प्रारंभिक और मेन्स परीक्षा. जो प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल किया जाएगा. केवल ऐसे उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा जो लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे.

आयोग ने 17 मई 2019 को जारी एक नोटिस में यूपीपीएससी एपीओ प्रीलिम्स परीक्षा 2018-19 के लिए तारीख की घोषणा की और साथ ही एडमिट कार्ड जारी करने की घोषणा की.

यूपीपीएससी एपीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2018-19 डाउनलोड करने की प्रक्रिया

  • आधिकारिक वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए UPPSC APO Prelims 2018-19 Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नई विंडो खुल जाएगी, जहां पूछी गई जरूरी जानकारी जैसे पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि, लिंग और सत्यापन कोड भरना होगा.
  • जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा.
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकाल लें.

उम्मीदवारों के लिए अहम है कि एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाला जाए. एडमिट कार्ड लेकर परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तारीख पर पहुंचना होगा. बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए ध्यान दें की एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल कर इसे परीक्षा के दिन साथ जरूर ले जाएं. परीक्षा से जुड़ी बाकि जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा से जुड़ी बाकी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें.

ICSI Recruitment 2019: 31 मई से पहले करें भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान में नौकरी के लिए आवेदन, जानें योग्यता

GBSHSE Goa 10th Result 2019 Declared: गोवा बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक www.gbshse.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App