नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर्स (ट्रेनी) के 299 पदों पर अॉनलाइन आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार 30 नवंबर 2018 तक आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन 6 नवंबर से शुरू हो चुके हैं और आखिरी तारीख 30 नवंबर है. इसी दिन फीस भरने और फॉर्म पूरा करने की लास्ट डेट भी है. एग्जाम दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होंगे. एडमिट कार्ड उससे पहले जारी हो जाएंगे.

यह है एग्जाम की प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी सीबीटी और पर्सनल इंटरव्यू के जरिए होगा. चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत 56,100 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को योग्यता के सभी नियमों से गुजरना होगा.

किसके लिए कितनी वैकंसी: असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए 180 पद, असिस्टेंट इंजीनियर कंप्यूटर साइंस के 40 पद, असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेली-कम्युनिकेशन के 61 पद और असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के लिए 18 वैकंसी हैं. आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों के पास इन क्षेत्रों की डिग्री होना जरूरी है.

कैसे करें अप्लाई: सबसे पहले www.uppcl.org पर जाएं और Vacancy/Results के टैब को क्लिक करें. इसके बाद असिस्टेंट इंजीनियर के आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए apply online for the post of Assistant Engineer पर क्लिक करें. नए उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरें. इसे सब्मिट करने के बाद एप्लिकेशन फीस भरें और भविष्य के लिए एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करें. एप्लिकेशन फीस क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेटबैंकिंग या चालान (भारतीय स्टेट बैंक) के जरिए भुगतान की जा सकती है.

इतनी है एप्लिकेशन फीस: उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को 1000 रुपये एप्लिकेशन फीस भरनी होगी. एससी और एसटी उम्मीदवारों को इसके लिए 700 रुपये चुकाने होंगे. अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 1100 रुपये रखी गई है.

कितनी है उम्र सीमा: आवेदन करने की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम 40 वर्ष 1 जुलाई 2018 को होनी चाहिए. हालांकि एससी/एसटी और विकलांगों को उम्र में छूट दी गई है.

Gujarat GSSSB recruitment 2018: गुजरात में क्लर्क और ऑफिस सहायकों की भर्ती, करें आवेदन @ gsssb.gujarat.gov.in

CISF Recruitment 2018: सीआईएसएफ में 519 एएसआई, हेड कांस्टेबलों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन @ cisf.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App