उत्तर प्रदेश. पुलिस बल में नौकरी करने के इच्छुक 10वीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB  ने रेडियो संवर्ग में कर्मशाला कर्मचारी के 120 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आज यानी 27 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

UPPBPB द्वारा जारी भर्ती में कर्मशाला कर्मचारी के कुल 120 रिक्त पदों को भरा जाएगा। बता दें कि पहले इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरु होनी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से नहीं हो सकी। अब इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी। इस संबंध में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

कर्मशाला कर्मचारी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर उसने संबंधित विषय में आईटीआई किया हो। वैकेंसी के लिए परीक्षार्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा और अंतिम तिथि

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 01 जुलाई 2022 को 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट भी दी गई है। गौरतलब है कि भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि  28 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए Recruitment Information के लिंक पर जाकर कर्मशाला कर्मचारी के पदों से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब Apply Here के ऑप्शन पर जाकर मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा सकता है। भविष्य के संदर्भ में अपने आवेदन का प्रिंट जरुर लें।

यह भी देखें:

KPTCL Recruitment 2022: कर्नाटक में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जेई समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी

Amanmani close to BJP : अमनमणि का बीजेपी से निकटता पर सवाल, हमलावर हो सकता है विपक्ष

 

SHARE