नई दिल्ली. UP Teachers Job 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड जल्द ही माध्यमिक स्कूलों में टीजीटी और पीजीटी के टीचर पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. टीजीटी और पीजीटी पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. टीजीटी और पीजीटी शिक्षक भर्तियों को लेकर विभाग ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को भर्तियों से संबंधित एक डेट शीट दिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश में टीजीटी-पीजीटी के कुल 4329 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अक्टूबर में जारी किया जाएगा, जबकि ऑनलाइन आवेदन 30 नंवबर से भरें जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन से जुड़ा लिंक नोटिफिकेशन जारी करने के बाद एक्टिव किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई टीजीटी-पीजीटी भर्ती से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग की तरफ से 4329 पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम मई 2020 में आयोजित किया जाएगा. एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 15 दिन पहले जारी किया जाएगा. अगर विभाग द्वारा ये भर्ती आयोजित की जाती है तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के इतिहास में यह पहली बार होगा कि इतनी संख्या में टीजीटी-पीजीटी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

SBI PO Result 2019: एसबीआई पीओ मेंस एग्जाम रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां करें चेक www.sbi.co.in

RRB Paramedical Result 2019: आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट इस हफ्ते नहीं होगा जारी, जानें वजह www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App