लखनऊ. UP Police SI Result 2016: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा 2016 में आयोजित कई परीक्षा में सफल में होनें वालें अभ्यर्थियों को फिजिकल दक्षता टेस्ट (PST) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए एक और मौका दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की एसआई परीक्षा में सफल अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट  uppbpb.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने 2016 एसआई परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों में से 83 अभ्यर्थियों को दोबारा मौका दिया है. बोर्ड द्वारा चयनित किए अभ्यर्थियों को दोबारा शारीरिक दक्षता टेस्ट (PST) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का मौका दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा दोबार चयनित किए गए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 11 फरवरी 2019 को लखनऊ स्थित रिजर्व पुलिस लाइन विभाग में सुबह 10 बजें तक पहुंचना है. अगर किसी कारण की वजह से 11 फरवरी को कोई अभ्यर्थी वेरिफिकेशन के लिए नहीं उपस्थित हो पाता है तो अभ्यर्थी 12 फरवरी 2019 को भी अपना डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा सकता है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेश के बाद अभ्यर्थियों का फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) लखनऊ स्थित 33 वाहिनी पीएसी ग्राउंड में होगा.  

दक्षता परीक्षा में पाल होने वाले अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट विभाग द्वारा 19 फरवरी  2019 तक घोषित किया जाना था लेकिन अब 83 अभ्यर्थियों को दोबारा मौका मिलने से रिजल्ट आने में देरी हो सकती है. फाइनल रिजल्ट फिजिकल मेजरमेंट और लिखित परीक्षा के मार्क्स को मिलाकर घोषित किया जाएगा. उत्तर प्रदेश एसआई के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 6 महीनें की ट्रेनिंग दी जाएंगी. वेतर और भत्त से संबंधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी गई है.

UP Board Exam 2019: योगी आदित्यनाथ सरकार की नकल पर सख्ती के कारण 40 हजार छात्रों ने छोड़ी यूपी बोर्ड की परीक्षा

JEE Main II Application 2019: जेईई मेन 2 ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी से होंगे शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App