नई दिल्ली. UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (upprpb) ने उप निरीक्षक पुलिस / प्लाटून कमांडर और पीएसी पदो पर भर्ती के लिए आयोजित कि गई लिखित परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस उप निरीक्षक पुलिस / प्लाटून कमांडर और पीएसी की परीक्षा में शामिल हुए थे वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर रिजल्ट डाउनलोड करने का पूरा स्टेप दिया गया है. 769 खाली पड़े पदों कि भर्तियों के लिए विभाग ने एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इनमे उपनिरीक्षक पुलिस 685 और पीएस के 84 पदों पर भर्तियों का परीणाम जारी कर दिया गया है.

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस उप निरीक्षक पुलिस / प्लाटून कमांडर और पीएसी की मेडिकल परीक्षा और कैरेक्टर सत्यापन की परीक्षा में शामिल न होने की वजह से 833 पद रिक्त हो गए थे. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर 2018 को एफएफ (फ्रिडम फाइटर) वर्ग से 226 पदों को मेरिट के आधार पर भरने का आदेश दिया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने खाली भर्तियों के लिए परीक्षण कराया था. सर्वेक्षण में कुल 769 पदों खाली होने की सूचना पाई गई थी.

उत्तर प्रदेश पुलिस रिजल्ट ऐसे करें चेक : UP Police Results How to Check

  • उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक पुलिस/ प्लाटून कमांडर रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • उत्तर प्रदेश पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करे.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक पुलिस / प्लाटून कमांडर रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक पुलिस / प्लाटून कमांडर रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरुरत पड़ेगी.

UP Police Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस 49568 सिपाही भर्ती का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, चेक uppbpb.gov.in

UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश यूपीएसएसएससी में सहायक शोध अधिकारी के 904 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई upsssc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App