लखनऊ. UP Police Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश में पुलिस के 51,000 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर भर्तियों से जुडीं पूरी डिटेल्स चेक कर सकेंगे. इस बात की जानकारी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उरई में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय के उद्घाटन के समय कहा. आपको बता दें कि रविवार को उरई के कलपी स्थित मंगरौल में 300 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे पुलिस प्रशिक्षण उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया.

यूरई में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय के उद्घाटन के दौरान योगी ने कहा कि जब से उनकी सरकार राज्य में आई है उन्होंने कुल 75,000 पुलिस के पदों पर नियुक्तियां कर चुके हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार जब बनी तो राज्य में कुल डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस के पद खाली थे. राज्य सरकार द्वारा तप्तपरता से ये कदम इसलिए उठाए जा रहे हैं ताकि राज्य में जनता की सुरक्षा को और मजबूत किया जा सके.

उत्तर प्रदेश में पुलिस के 51,000 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और  फिजिकलट परीक्षा, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. यूपी पुलिस के विभिन्न पदों पर चयन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चयन की पूरी डिटेल्स जारी की जाएगी.

यूरई में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय के उद्घाटन के दौरान योगी आदित्यनाथ राज्य के अन्य मुद्दों और सरकार के कार्यों को जनता को बताया. आपको बता दें कि यूरई में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय का निर्माण समाजवादी सरकार के दौरान ही हो गया है. लेकिन 2016 विधानसभा चुनाव में हार के कारण अखिलेश यादव इसका उद्घाटन नहीं कर सकें.

 

NEIST Recruitment 2019: नॉर्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी जोरहाट ने टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.rrljorhat.res.in पर करें अप्लाई

RRB Group D Application Status 2019: यहां जानें आरआरबी ग्रुप डी रिजेक्टेड एप्लीकेशन से जुडीं लेटेस्ट जानकारी

One response to “UP Police Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस में 51,000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी uppbpb.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App