लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीआरपीबी ने उत्तर प्रदेश, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2013 के लिए संशोधित परिणाम जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे अब अपना परिणाम यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकते हैं. परिणाम 2013 में आयोजित हुई परीक्षा के लिए है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीआरपीबी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2013 के लिए रिजल्ट जारी किया था. लेकिन परिणाम से जुड़े कुछ मुद्दों पर कई उम्मीदवारों ने कोर्ट में आपत्ति जताई थी. अब बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2013 के लिए संशोधित परिणाम जारी कर दिया है. सभी उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया के इस्तेमाल से नीचे दिए लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं.

इससे पहले, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीआरपीबी ने 41,610 कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया था. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 15 दिसंबर 2013 को आयोजित की गई थी. अब परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं. जानें परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अपने परिणाम की जांच कैसे कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल संशोधित परिणाम 2019 की जांच कैसे करें:

  • यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल संशोधित रिजल्ट लिस्ट ए या संशोधित रिजल्ट लिस्ट बी के लिंक पर क्लिक करें.
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल संशोधित रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा.
  • अपना रिजल्ट अपने रोल नंबर या नाम से चेक करें.

जिन उम्मीदवारों का नाम या रोल नंबर लिस्ट में शामिल है वो परीक्षा में उत्तर्णी हो गए हैं. पास होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आगे की दस्तावेज सत्यापन और चयन प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. आगे की जानकारी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ही दी जाएगी. बता दें कि अब उम्मीदवारों को ट्रेनिंग और स्थानांतरण के लिए बुलाया जाएगा.

RRB NTPC Admit Card: यहां जानें आरआरबी एनटीपीसी 2019 एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट से जुड़ीं पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

CBSE CTET Admit Card 2019: सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, यहां करें चेक www.ctet.nic.in

2 responses to “UP Police Constable Revised Result 2019 Declared: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 के लिए संशोधित परिणाम जारी, uppbpb.gov.in पर चेक करें लिस्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App