नई दिल्ली. UPPRPB Police Constable Result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB), पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल (UPPRPB Police Constable Result 2019) वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया जाएगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कांस्टेबल भर्ती के जरिए कुल 49568 पदों पर नियुक्तियां करेगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड की तरफ से कॉन्स्टेबल पदों पर भर्तियों के लिए लिखित एग्जाम 27 और 28 जनवरी को आयोजित किया गया था. जबकि आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर 8 नवंबर को जारी किया गया था. कांस्टेबल फाइनल आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर 12 नवंबर तक उपलब्ध थी.

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि बोर्ड तरफ से अभी फिजिकल एग्जाम की डेट जारी नहीं की गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो फिजिकल एग्जाम डेट लिखित रिजल्ट जारी करने के बाद घोषित की जाएगी.

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती रिजल्ट ऐसे करें चेक : UPPRPB Police Constable Result 2019 How to Check

  • यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB ALP Technician Recruitment 2019: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन भर्ती के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी www.rrbcdg.gov.in

SSC CGL 2017 Final Result: एसएससी सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट इन वेबसाइट पर जाकर करें चेक ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App