नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 के जारी होने में देरी हो रही है. यूपी पुसिल कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके कैंडिडेट्स को उम्मीद थी की आज 20 अक्टूबर को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोनन्ति बोर्ड यानी UPPRPB अब एक या दो दिन बाद एग्जाम रिजल्ट जारी करेगा. नाम ने बताने के आधार पर एक विभागीय अधिकारी का कहना है कि OMR Sheet क्रॉस की चेकिंग चल रही है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि अब एक या दो दिन बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके कैंडिडेट्स रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यूपी पुलिस का रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध होगा. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि किसी भी अपडेट के लिए वे यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

रिपोर्ट्स के आधार पर पहले कहा जा रहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 का रिजल्ट आज यानी 20 नवंबर को जारी किया जाएगा. ये जानकारी यूपी पुलिस की ऑफशियल वेबसाइट पर भी दी गई थी. लेकिन आज 20 अक्टूबर को रिजल्ट जारी नहीं हुआ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 और 28 जनवरी 2019 को किया गया था. इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश में 49568 पदों पर पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाएगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोनन्ति बोर्ड ने इस परीक्षा की 15 नवंबर 2019 को फाइनल आंसर की जारी की थी. .यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. लिखित परीक्षा के बाद पास होने वाले कैंडिडेट्स का पीईटी/पीएसटी और मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. पीईटी/पीएसटी टेस्ट दिसंबर 2019 में होगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोनन्ति बोर्ड द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा में 19,38,643  कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. इन पदों के जरिए 31,360 पदों पर सिविल कांस्टेबल की तैनाती होगी जबकि 18,208 पीएसी के लिए रिजर्व्ड हैं जिन पर पुरुष अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

Also Read:

UPSC Medical Officer Recruitment 2019 Result: यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

RBI Grade B Admit Card 2019: आरबीआई ग्रेड बी फेज-2 एग्जाम एडमिट कार्ड आज 20 नवंबर को होगा जारी, डाउनलोड rbi.org.in

TN MRB Recruitment 2019: तमिलनाडु एमआरबी में लेबोरेटरी टेक्नीशियन के पद पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन www.mrb.tn.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर