UP Police Constable Result 2019: यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से पुलिस एंव पीएससी में सिपाही के 49568 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम परिणाम आज सोमवार यानी 2 मार्च 2020 को जारी किया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट शाम 4 बजे जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार उसे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. UP Police Constable Result 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

सिपाही के इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27-28 जनवरी 2019 को कराई गई थी. लिखित परीक्षा का रिजल्ट नवंबर 2019 में जारी किया गया था. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 123921 उम्मीदवारों को शैक्षिक एंव अन्य दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया गया था. भर्ती का नोटिफिकेशन अक्टूबर 2018 में जारी किया गया था. रिजल्ट जारी होने के साथ ही ट्रेनिंग की समस्या खड़ी होने वाली है क्योंकि प्रदेश के ट्रेनिंग सेंटरों में दिसंबर 2021 तक जगह ही नहीं है.

प्रशिक्षण निदेशालय के अनुसार प्रदेश के ट्रेनिंग सेंटरों में अभी पिछली भर्ती के सिपाहियों की ही ट्रेनिंग चल रही है. संख्या ज्यादा होने के कारण इन उम्मीदवारों को दूसरे प्रदेशों के प्रशिक्षण संस्थानों में भी भेजा गया है. अभी हालत यह है कि दिसंबर 2021 तक प्रदेश के ट्रेनिंग सेंटरों में जगह ही नहीं है. प्रदेश के ट्रेनिंग सेंटर मुरादाबाद, सीतापुर, गोरखपुर, उन्नाव, मेरठ, मिर्जापुर, जालौन व सुल्तानपुर में हैं. यूपी के 31 जिलों में भी ट्रेनिंग सेंटर में हैं.

UP Police Constable Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UP Police Constable Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

UP Police Constable Result 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सूबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

CTET July 2020 Registration: सीटीईटी जुलाई 2020 रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन, ctet.nic.in पर जल्द करें अप्लाई

GAIL Recruitment 2020: गेल ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, gailonline.com पर जानें सारी जानकारी