उत्तर प्रदेश. UP Police Constable Result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने कांस्टेबल पदों के लिए आयोजित की गई भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 की फाइनल आंसर की उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. आगे की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

अब जब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल 2019 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. ऐसे में उम्मीदवार जताई जा रही है बोर्ड 49568 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा का रिजल्ट नवंबर के अंतिम हफ्ते में जारी कर सकता है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह है कि इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बता दें कि UPPRPB Police Constable Exam 2019 का आयोजन 27 और 28 जनवरी 2019 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. 19 से 20 लाख उम्मीदवारों ने इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कांस्टेबल के पदों पर आवेदन किया था. यूपीपीआरपीबी कांस्टेबल एग्जाम को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को पीएसटी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा. फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में उम्मीदवार का शारीरिक परीक्षण किया जाएगा.

पीएसटी और डीवी राउंड पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल इफीशिएंसी टेस्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा. उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और पीईटी के आधार पर किया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 के अंतर्गत कांस्टेबल के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 5,200-20,200 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी.

UP Police Constable Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UP Police Constable Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

BECIL Recruitment 2019: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में बंपर 3895 पदों पर निकली वैकेंसी, इन स्टेप्स से करें आवेदन

LIC Assistant Pre Result 2019 Declared: एलआईसी असिस्टेंट प्री एग्जाम रिजल्ट 2019 हुआ जारी, licindia.in पर करें चेक