लखनऊ. UP Police Constable Result 2019 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द जारी होने वाला है. जिन अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा दी है वे रिजल्ट जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर यूपी कॉन्स्टेबल परीक्षा का परिणाम चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. पिछले दिनों ही उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी की गई थी.

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अक्टूबर 2018 में कॉन्स्टेबल भर्ती निकाली थी. जिसमें राज्य में पुलिस कॉन्स्टेबल के 49,568 खाली पदों पर आवेदन मांगे गए थे. यूपीपीबीपीबी ने 27 और 28 जनवरी 2019 को कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की थी.

इसके बाद 4 फरवरी 2019 को बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी कॉन्स्टेबल एग्जाम की प्रोविजनल मार्कशीट प्रदर्शित की और अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थीं. अभ्यर्थियों के प्रश्नोत्तरों में आपत्ति दर्ज कराने के बाद इस महीने 8 नवंबर को बोर्ड ने फाइनल आंसर की जारी की.

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2019 की फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर 12 नवंबर तक प्रदर्शित की गई थी. हालांकि इस आंसर की पर अभ्यर्थी किसी भी प्रकार आपत्ति दर्ज नहीं करा सकते थे.

अब अभ्यर्थियों को यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट का इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी महीने के अंत तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. जिन अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा दी है वे यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें. जैसे ही परिणाम जारी होगा, उसका लिंक वेबसाइट के होम पेज पर अपलोड कर दिया जाएगा. उस लिंक पर क्लिक कर अभ्यर्थी अपना परिणाम देख सकेंगे.

Also Read ये भी पढ़ें-

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में पर्सनल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां

सीबीएसई ने स्टेनो, जूनियर असिस्टेंट और असिस्टेंट सेक्रेटरी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App