लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और संवर्धन बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने सिविल पुलिस और पीएसी (कांस्टेबल) के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल 2018 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2018 के लिए 41520 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी uppbpb.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट परजाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं.

UP Police Constable Result 2018: कैसे चेक करें रिजल्ट

-सबसे पहले यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जा रहे हैं.

-टॉप नेविगेशन मेनू से रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

-आपको यूपी निवासी नागरिक पुलिस और पीएसी लिखित परीक्षा परिणाम के लिए नोटिफिकेशन मिलेगा

-नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

सिविल पुलिस और पीएसी के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 25 , 26 अक्टूबर को आयोजित की गई थी. इससे पहले, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 18 और 19 जून को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी,  लेकिन प्रश्नपत्र वितरण में कुछ विवाद के चलते इन्हें रद्द कर दिया गया था.

UP Police Constable Result 2018: अगले चरण की चयन प्रक्रिया

यूपीपीबीपीबी उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण, यानी डीवी / पीएसटी और पीईटी के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या से 1.5 गुना दिखाई उम्मीदवार पहुंचेंगे. यूपीपीबीपीबी झांसी, गोरखपुर, अयोध्या, आगरा, गोंडा (देवपतन), लखनऊ, बस्ती, कानपुर सिटी समेत कई शहरों में 05 दिसंबर 2018 से डीवी / पीएसटी आयोजित करेगा. डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन (डीवी) और फिजिकल टेस्ट (पीएसटी) के लिए एडमिट कार्ज 4 दिसंबर, 2018 से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा.

Patna University Election Results: पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित, जेडीयू के मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष, ABVP की अंजना सिंह उपाध्यक्ष

Bulandshahr Mob Violence: पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में दावा- सिर में .32 एमएम बोर की गोली लगने से हुई इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की मौत !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App