लखनऊ. UP Police Constable Exam 2018: जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2018 18 जून और 19 जून को दूसरी शिफ्ट में दी थी. ऐसे सभी उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं जो उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है. यूपी पुलिस भर्ती 2018 के लिए परीक्षा रद्दीकरण और नई परीक्षा तिथियों के बारे में पूरा विवरण यहां दिया जा रहा है.
 
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार 18 जून और 19 जून को आयोजित दूसरी शिफ्ट की परीक्षा रद्द हो गई. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने 18 जून और 19 जून को (सुबह और शाम) में विभिन्न केंद्रों में लिखित परीक्षा आयोजित की थी. नोटिस में आगे कहा गया है कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2018 की दूसरी शिफ्ट के प्रश्न पत्र पहले शिफ्ट के प्रश्न पत्रों के समान हैं. इस कारण से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने 18 जून और 19 जून को दूसरी शिफ्ट में आयोजित परीक्षा रद्द करने का फैसला किया.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा – रद्द परीक्षा के लिए नई तिथियां
अभी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 की रद्द परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. नई परीक्षा तिथियों के संबंध में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस पर कोई जानकारी नहीं है. लेकिन यह स्पष्ट रूप से आधिकारिक नोटिस पर लिखा गया है कि यूपी पुलिस भर्ती के लिए नई परीक्षा तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी.

यूपी पुलिस भर्ती की दूसरी शिफ्ट परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा तिथियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच करें. बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस भर्ती 2018 के लिए नई परीक्षा तिथियां जारी करेगा

यूपी पुलिस भर्ती 2018
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने जनवरी के महीने में पुलिस भर्ती 2018 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी. बोर्ड ने कॉन्स्टेबल के पद के लिए 41520 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे. बोर्ड ने 18 और 19 जून को कुल 860 परीक्षा केंद्रों में इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी. पहली शिफ्ट के लिए समय 10 बजे से 12 बजे था और दूसरी शिफ्ट के लिए समय 3 बजे से शाम 5 बजे था.

CBSE CTET 2018: सीबीएसई ने सीटीईटी 2018 की आवेदन प्रकिया में किए अहम बदलाव, यहां देखें पूरा विवरण

RSMSSB LDC Exam 2018: आरएसएमएसएसबी ने जारी किया RSMSSB एलडीसी भर्ती परीक्षा का नया कार्यक्रम, यहां जांचें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App