लखनऊ. UP Police ASI SI Clerk Typing Test Admit Card 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर, एएसआई क्लर्क समेत कई पद के लिए होने वाले टाइपिंग टेस्ट की तारीख का ऐलान कर दिया है. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक टाउपिंग टेस्ट की परीक्षा 28 जुलाई और शॉर्टहैंड राइटिंग परीक्षा 29 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड को चेक कर सकते हैं. इस परीक्षा के जरिए कुल 760 पोस्ट पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से 609 पुरुष और 151 वैकेंसी महिलाओं के लिए हैं.

आपको बता दें कि यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क और एएसआई अकाउंट की भर्ती के लिए साल 2017 में आवेदन मांगे गए थे. उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 12 जनवरी से लेकर 11 फरवरी 2017 तक का समय दिया गया था. इसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की गई. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया है. टाइपिंग टेस्ट में सफल उम्मीदावारों का ही फाइनल चयन किया जाएगा. टाइपिंग टेस्ट के एडमिट कार्ड संबंधित जानकारी को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड किया है. ताजा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार एडमिट कार्ड को वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार एडमिट कार्ड में लिखे निर्देशों को अच्छे से पढ़ें.

UP Police SI Vacancy Details: यूपी पुलिस सब इंस्टपेक्टर वैकेंसी विवरण

पद का नाम                पुरुष       महिला    आयु

सब इंस्पेक्टर                 136          34          21-28

एएसआई क्लर्क             303         75          21-28

एएसआई अकाउंट         170         42          21-28

Application Fee: आवेदन शुल्क

जनरल वर्ग- 400 रुपये
एससी/एसटी/महिलाएं- 400 रुपये

उम्मीदवार ध्यान दें कि  परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को कभी भी जारी किया जा सकता है. उम्मीदवार   उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppbpb.gov.in को समय-समय पर चेक करते रहें.

HPSSSB Admit Card 2019 Download: हिमाचल प्रदेश एचपीएसएसएसबी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड जारी, www.hpsssb.hp.gov.in

JSSC Excise Admit Card 2019: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग जेएसएससी एक्साइज एडमिट कार्ड जारी, www.jssc.in से करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App