लखनऊ. UP NHM CHO Result 2019 Declared: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, UP NHM ने सीएचओ परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. यूपी एनएचएम सीएचओ परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर परिणाम को चेक कर सकते हैं. इस परीक्षा के जरिए यूपी में 6000 कम्यूनिटि हेल्थ ऑफिसर्स (CHO) की भर्ती की जाएगी. यूपी एनएचएम सीएचओ रिजल्ट देखने के लिए एप्लिकेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

यूपी एनएचएम 2019 परीक्षा 16 जून को आयोजित की गई थी. यह परीक्षा दोनों सेशन्स यानी कि जुलाई 2019 और जनवरी 2020 के लिए आयोजित हुई थी. यूपी एनएचएम की ओर से अब दोनों सेशन्स के रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट पर अलग-अलग जारी कर दिया गया है. कुल 6000 पदों में से 2,805 पद सीएचओ-I और 3195 पद सीएचओ-II के लिए हैं. चयनित उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा. उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर रिजल्ट को देख सकते हैं.

How To Check UP NHM CHO Result 2019: यूपी एनएचएम सीएचओ परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले यूपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Community Health Officer Result 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार अब View Result पर क्लिक करें
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉग इन करें.
  • यूपी एनएचएम सीएचओ रिजल्ट 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

यूपी एनएचएम सीएचओ पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 27 मई 2019 तक का समय दिया गया था. इसके बाद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को 6 जून को जारी किया गया था. चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दोरान प्रति महीने 20,000 रुपये स्टाइपेंड के रूप में दिए जाएंगे, वहीं हायरिंग के बाद 35,000 रुपये का वेतन दिया जाएगा.

UP Police Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस दरोगा भर्ती रिजल्ट जारी, डाउनलोड uppbpb.gov.in

SSC GD Constable Recruitment 2019: जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए जीडी कॉन्सटेबस PST, PET नोटिफिकेशन जारी, ssc.nic.in

One response to “UP NHM CHO Result 2019 Declared: यूपी एनएचएम कम्यूनिट हेल्थ ऑफिसर सीएचओ रिजल्ट जारी, upnrhm.gov.in करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App