उत्तर प्रदेश. मेडिकल क्षेत्र में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर UP NHM CHO के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है। इस वैकेंसी के तहत कुल 4000 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 04 फरवरी 2022 से शुरू हो चुकी है, और इसके लिए अंतिम तिथि 13 फरवरी 2022 तक है।

वैकेंसी डिटेल्स

यूपी एनएचएम की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 4000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिनमें सामान्य वर्ग के लिए 1600 पद, ओबीसी के लिए 1080 पद, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 400 पद, एससी वर्ग के लिए 840 पद और एसटी के लिए 80 पद शामिल किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए। बात करें आयुसीमा की तो कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयू में छूट दी गई है।

ऐसे करें अप्लाई

वैकैंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर मौजूद Updates  के सैक्शन में जाकर Career Opportunity for Nursing Professionals Recruitment of 4000 Community Health Officers (CHOs) के लिंक पर क्लिक करें। अब PROCEED TO REGISTER के लिंक को खोलें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भविष्य के संदर्भ हेतु अपने एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट अवश्य ले लें।

यह भी पढ़ें:

APPSC Recruitment 2022: अरुणाचल प्रदेश में PGT के पदों पर निकली वैकेंसी, बीएड पास ऐसे करें अप्लाई

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आगरा में किया भाजपा का प्रचार, दो सभाओं को किया संबोधित, कहा, सपा के शासन में गुंडे-माफिया के हौसले बुलंद रहते थे

 

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर