लखनऊ. UP NEET Counselling 2018: मेडिकल एजुकेशन निदेशालय, उत्तर प्रदेश कार्यालय ने यूपी एनईईटी काउंसलिंग 2018 के दूसरे दौर के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है. इस कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन एनईईटी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 जुलाई को शुरू होगी. काउंसलिंग;दूसरे दौर के लिए ऑनलाइन योग्यता सूची 16 जुलाई 2018 को ऑनलाइन जारी की जाएगी.

वहीं दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया 17 जुलाई से 21 जुलाई, 2018 तक आयोजित की जाएगी. दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों को विकल्प भरना और सीट को लॉक करना होगा. उम्मीदवार जो अपने विकल्पों को लॉक करने में विफल रहते हैं उन्हें आवंटन प्रक्रिया के लिए नहीं माना जाएगा. सीट आवंटन परिणाम 26 जुलाई और 27 जुलाई, 2018 के बीच घोषित किया जाएगा.

जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के पहले दौर के लिए रजिस्ट्रेशन किया है उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं होगी. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने काउंसलिंग के पहले दौर के लिए रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन पंजीकरण शुल्क जमा नहीं कर सके रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद दूसरे दौर में भाग ले सकते हैं.

सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से अपने दस्तावेज़ों को सत्यापित करना होगा. उन उम्मीदवारों को जो पहले ही अपने दस्तावेजों को पहले दौर के दौरान सत्यापित कर चुके हैं, उन्हें अपने दस्तावेज़ों को फिर से सत्यापित करने की आवश्यकता नहीं है. पिछले सत्र में बीडीएस / बीएएमएस / बीएचएमएस / बीयूएमएस कोर्स में भर्ती किए गए अभ्यर्थियों को संबंधित कॉलेज से ‘कोई आपत्ति प्रमाण पत्र’ नहीं लेना होगा जहां मूल दस्तावेज जमा किए गए हैं.

NEET 2018 Round 2 Seat Allotment Result: आज जारी हो सकता है दूसरे दौर की सीट आवंटन का रिजल्ट @mcc.nic.in

NEET Counselling 2018: ऑल इंडिया नीट दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए चॉइस लॉकिंग प्रक्रिया शुरु, जानिए पूरी डिटेल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App