लखनऊ. UP NEET 2019 Counselling: उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) 2019 दूसरी काउंसलिंग की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की दूसरी काउंसलिंग में शामिल होने वाले स्टूडेंट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दूसरी काउंसलिंग की डेट पता कर सकत हैं. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की ऑफिशियल वेबसाइट https://upneet.gov.in/# पर जारी नोटिस की मानें तो विभाग की तरफ से दूसरी काउंसलिंग 22 जुलाई से 24 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की दूसरी काउंसलिंग में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए 25 से 28 जुलाई तक उपस्थित होना होगा.

उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की परीक्षा पास करने के वाले स्टूडेंट्स को राज्य की राज्यकीय और निजी कॉलेजों में प्रवेश दिया जाता है. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. यूपी नीट की दूसरी काउंसलिंग में शामिल अभ्यर्थियों की अलॉटमेंट रिजल्ट 5 और 9 अगस्त के बीच जारी करेगा.

यूपी नीट काउंसलिंग के समय इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत-

  • यूपी नीट रिजल्ट
  • नीट एडमिट कार्ड
  • 10वीं और 12वीं सर्टिफिकेट
  • डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट
  • एड्रेंस सर्टिफिकेट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र

उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) काउंसलिंग में लगने वाले डॉक्यूमेंट्स से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो दूसरी काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थियों को 2000 रुपये फीस देने पड़ेंगे. उत्तर प्रदेश (UP) नीट (NEET) काउंसलिंग फीस से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

HSSCRecruitment 2019: एचएसएससी ने इंस्ट्रक्टर, वेल्डर और स्टोरकीपर सहित 3206 पदों पर मांगे आवेदन, यहां करें अप्लाई www.hssc.gov.in

Pune OEE 2019 Merit list Declared: पुणे यूनिवर्सिटी ओईई 2019 एडमिशन मेरिट लिस्ट जारी, जानें काउंसलिंग डेट www.unipune.ac.in