लखनऊ. UP NEET 2018: डायरेक्टोरेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, उत्तर प्रदेश ने राज्य के कोटे की सीटों पर प्रवेश के लिए काउंसलिंग के के दूसरे राउंड का कार्यक्रम जारी किया है. इसके लिए पसंदीदा सीट भरने की प्रक्रिया 10 अगस्त को शुरू होगी और 12 अगस्त 2018 शाम 4:00 बजे समाप्त होगी. उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि जिन लोगों ने काउंसलिंग के पहले दौर में प्रवेश लिया है, वे संबंधित कॉलेज में 8 अगस्त अपनी सीट छोड़ सकते हैं.

ऐसे सभी छात्रों को जिन्हें पहली परामर्श में सीट आवंटित की गई थी और मूल दस्तावेज और प्रवेश शुल्क जमा कर चुके हैं, उन्हें संबंधित रसीद का उत्पादन करना होगा यदि उन्हें दूसरे दौर में सीट आवंटित की जाती है. ऐसे उम्मीदवारों को संबंधित नोडल केंद्र में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से शुल्क राशि जमा करना होगा.

UPDGME के ​​बारे में

यूपीडीजीएमई यूपी का चिकित्सा शिक्षा विभाग है जो राज्य की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चिकित्सा और चिकित्सकीय कर्मियों की शिक्षा की व्यवस्था करता है. विभाग का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों के जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करना है. विभाग में अच्छी तरह से सुसज्जित शिक्षण संस्थानों की स्थापना और रख-रखाव में भी भूमिका निभानी है, जो परिधीय अस्पतालों के प्रमुख रेफरल केंद्र हैं.

यूपी एनईईटी 2018 के लिए महत्वपूर्ण तारीखें-

दूसरे दौर की काउंसलिंग के लिए आवंटन परिणाम:- 12 अगस्त और 13 अगस्त
आवंटन पत्र डाउनलोड करना:- 13 अगस्त से 17 अगस्त
प्रवेश के लिए आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग:- 14 अगस्त से 18 अगस्त (15 अगस्त को छोड़कर)
नोट: उम्मीदवार जो दूसरे परामर्श के लिए अपनी पसंद भरना चाहते हैं, उन्हें सूचित किया जाना चाहिए कि आपके विकल्पों को लॉक करना अनिवार्य है.

RRB Group C,D Exam 2018: रेलवे ने ग्रुप सी, डी परीक्षा के लिए चलाई स्पेशल ट्रेन, यहां जानें पूरा ब्यौरा

RSMSSB LDC Clerk admit card 2018: राजस्थान में क्लर्क परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App