UP Lekhpal Recruitment 2022:

उत्तर प्रदेश Uttar pradesh के राजस्व विभाग में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवा ध्यान दें। यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC  द्वारा आयोजित लेखपाल lekhpal पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक आ गई है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन जरुर करा लें। यूपी लेखपाल भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2022 है और ये प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरु है।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती अभियान में लेखपाल के कुल 8085 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिनमें से 3271 पद सामान्य वर्ग के लिए, 2174 पद ओबीसी वर्ग के लिए, 798 पद ईडब्ल्यूएस के लिए, 1690 पद एससी वर्ग के लिए, एवं 152 पद एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास की हो। साथ ही वह UPSSSC PET परीक्षा 2021 में उपस्थित हुआ होना चाहिए। बात की जाए आयु सीमा की तो उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए।

भर्ती परीक्षा अभी तय नहीं

यूपी लेखपाल भर्ती 2022 के लिए परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा? फिलहाल इस बारे में आयोग द्वारा कोई  आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि सूत्रों की मानें तो मार्च 2022 तक लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन नवंबर 2021 में होना था, लेकिन यह तय समय पर नही हो सका था। नई तारीख और अधिसूचना से संबंधित अपडेट रहने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें:

SSC Stenographer Result 2022: लंबे इंतजार के बाद स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ आउट, ऐसे करें चेक

Shivpal Yadav Will Contest from Jaswant Nagar: यूपी चुनाव में जसवंतनगर से ताल ठोकेंगे शिवपाल यादव, साइकिल के चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे

 

SHARE