नई दिल्ली. UP JEE B.Ed Admission 2020: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है. जारी नोटिस की मानें तो जेईई 2020-22 बी.एड कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 6 मार्च है. अगर आप भी जेईई बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फार्म सकते हैं. क्योंकि आज के बाद विभाग द्वारा अभ्यर्थियों से लेट फीस भी वसूला जाएगा. यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भरने से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है.

जेईई बीएड कोर्स के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी गाइडलाइन और फॉर्म भरने से जुड़ी इंस्ट्रक्शन पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि विभाग द्वारा गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाता है. अगर फॉर्म करेक्शन विंडो भी ओपन की जाती है तो भी सिर्फ नाम, पिता-माता का नाम, एड्रेस और फोटो में करेक्शन करने की सहूलियत दी जाती है.

इसके अलावा जो अभ्यर्थी आज फॉर्म नहीं भर पाते हैं वो 11 मार्च तक लेट फीस देकर यू.पी बी.एड 2020 जेईई एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि यूपी बीएड 2020 जेईई एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 फरवरी से हीं भरे जा रहे हैं, जबकि लेट फीस के साथ फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 12 मार्च 2020 है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी की तरफ से यू.पी बी.एड 2020 जेईई एग्जाम 8 अप्रैल 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराया जाएगा. एग्जाम के दिन सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड साथ लेकर जाना होगा. अगर कोई अभ्यर्थी एडमिट कार्ड नहीं लेकर जाता है तो उसे एग्जाम सेंटर में बैठने नहीं दिया जाएगा.

यूपी बीएड जेईई 2020 के कोर्सो में एडमिशन यानी कि काउंसलिंग प्रक्रिया 30 जून 2020 को प्रारम्भ कर दी जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल यू.पी बी.एड 2020 जेईई एग्जाम के लिए 6 लाख के करीब अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया था. वहीं इस बार भी काफी अभ्यर्थियों ने फार्म भर दिया हैं.

फार्म फीस-

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यू.पी बी.एड 2020 जेईई एग्जाम के लिए जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को 1500 रुपये फीस देना पड़ेगा, वही अभ्यर्थी लेट फीस के साथ भी फॉर्म जमा कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए 2,000 रुपये देना पड़ेगा. एससी और एसटी अभ्यर्थियों को 750 रुपए फीस देना पड़ेगा, जबकि लेट फीस 1000 देना पड़ेगा. दूसरे राज्य के अभ्यर्थियों के लिए फीस 1500, लेट फीस 2000 रखी गई है.

BPSC 65th PT Prelims result 2020: बिहार बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स रिजल्ट आज होगा जारी, डाउनलोड @bpsc.bih.nic.in

HPSSC Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश एचपीएसएससी में टीजीटी और जूनियर ऑफिसर सहित 940 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई @hpsssb.hp.gov.in

UPSC IFS Results 2019-20 Declared: यूपीएससी आईएफएस 2020 फाइनल रिजल्ट जारी, डाउनलोड @upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App