उत्तर प्रदेश. UP HJS Mains 2018 Result Declared: यूपी एचजेएस मेंस 2018 रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश हायर ज्यूडिशियल सर्विस मेंस एग्जाम 2018 (UP HJS Mains Exam 2018) का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. अब जबकि रिजल्ट जारी हो चुका है तो उम्मीदवार इंटरव्यू के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इंटरव्यू के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि यूपी एचजेएस मेंस एग्जाम 2018 का आयोजन बीते 18 अक्टूबर 2019 से 20 अक्टूबर 2019 के बीच किया गया था. यूपी एचजेएस मेंस एग्जाम 2018 में 160 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है. इनमें से 10 उम्मीदवारों को न्यायिक आदेश के बाद लिस्ट में शामिल किया गया है. रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपी हायर ज्यूडीशियल सर्विस 2018 के मेंस एग्जाम में सफल उम्मीदवार ड्रमंड रोड स्थिति इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेस्ट हाउस में 14 एंव 15 दिसंबर 2019 को आयोजित इंटरव्यू परीक्षा में भाग लेंगे.

इंटरव्यू परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद इंटरव्यू एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. मालूम हो कि डुप्लीकेट ए़डमिट कार्ड ओरिजनल आई़डी प्रूफ दिखाकर मीडिएशन सेंटर बिल्डिंग स्थित चयन एंव नियुक्ति सेल से प्राप्त किए जा सकेंगे. ऐसे में उम्मीदवारों के पास इंटरव्यू की तैयारी के लिए 4 दिन बचे हैं. उम्मीदवार का अंतिम चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

UP HJS Mains 2018 Result ऐसे करें डाउनलोड

यूपी एचजेएस मेंस 2018 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UP HJS Mains 2018 Result के लिंक पर क्लिक करें.

UP HJS Mains 2018 Result लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते है.

UPTET Admit Card 2019: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड www.updeled.gov.in

CMAT GPAT 2020 Registration: सीमैट और जीपैट 2020 रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन, nta.nic.in पर जल्द करें आवेदन