नई दिल्ली. यूपी बीटीसी के नतीजे जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं. इस साल नवंबर में परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवार जल्द ही परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं. कौशम्बी में पेपर लीक के कारण रद्द होने के बाद 1 नवंबर से 3 नवंबर तक ये परीक्षा आयोजित की गई थी. यूपी बीटीसी आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, बीटीसी या बेसिक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट परीक्षा परिणाम 10 दिसंबर तक जारी किए जाएंगे. यूपी बीटीसी का इंतजार चौथी सेमेस्टर परीक्षा के लिए है.

अभी तक वेबसाइट btcexam.in पर सिर्फ तीसरे सेमेस्टर के रिजल्ट हैं. वेबसाइट पर ताजा अपडेट के अनुसार, बीटीसी 2015 सेमेस्टर 3 के लिए स्कोर कार्ड आज उपलब्ध होंगे. हालांकि इसका लिंक अभी तक एक्टिव नहीं किया गया है. चौथी सेमेस्टर परीक्षा के संबंध में, परीक्षा नियमक अधिकारी, यूपी ने 19 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी किया था कि परीक्षा का ‘अंकचित’ अपलोड / जमा किया जाना चाहिए.

अब तक UPTET 2018 रिजल्ट के संबंध में upbasiceduboard.gov.in पर कोई अपडेट नहीं है. जबकि मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कल देर शाम रिजल्ट घोषित किया गया था. लाइव अपडेट रिपोर्ट्स का कहना है कि 33% उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है और नतीजे जल्द घोषित होंगे. बीटीसी के नतीजे ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार btcexam.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं.

यूपी बीटीसी रिजल्ट: कैसे चेक करें

– सबसे पहले वेबसाइट btcexam.in पर जाएं.

– यूपी बीटीसी रिजल्ट लिंक पर जाएं.

– आवश्यक जानकारी सब्मिट करें.

– यूपी बीटीसी रिजल्ट चेक करें.

UPTET 2018 Exam: दो सप्ताह के लिए टाली जा सकती है यूपीटीईटी 2018 परीक्षा, अब 18 नवंबर को होगी परीक्षा

UPSSSC Answer Key: यूपीएसएसएससी ने विधान भवन गार्ड और वन गार्ड प्रतिस्पर्धी परीक्षा 2016 के लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App