प्रयागराज. UP Board Result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए 23 मई तक इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि बोर्ड के सभी अधिकारी चुनावी ड्यूटी में व्यस्त हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स की के मुताबिक बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2019 का रिजल्ट 23 मई के बाद जारी करेगा.

पिछले कई दिनों से मीडिया में खबरे आ रही थी कि उत्तर बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट अप्रैल के तीसरे सप्ताह में जारी कर सकता है. लेकिन उत्तर प्रदेश बोर्ड ने रिजल्ट जारी होने की सभी खबरों पर विराम लगा दिया है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से 10वीं और 12वीं रिजल्ट को लेकर अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड 23 मई के बाद 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित करने के तारीखों का ऐलान करेगा.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से 10वीं और बारहवी की फरवरी और मार्च महीने में आयोजित की गई थी. इस बार 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में कुल 55 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं की परीक्षा 8,354 पदों पर आयोजित किया गया था.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं परीक्षा में नकल होने पाए इसके लिए बोर्ड ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था. लगभग सभी सेंटरों पर सीसीटीवी और वॉइस रिकॉर्डर लगाएं गए थे. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में नकल माफिआओं गिरोह एक्टीव न हो इसके लिए स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स (STF) पूरी तरह से नजर रखे हुई थी.

RRB group D recruitment 2019 Last Date: आरआरबी ग्रुप डी 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज @rrcecr.gov.in

RPF Constable Answer Key 2019: रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ कॉन्स्टेबल आंसर की जारी, देखें @cpanc.rpfonlinereg.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App