UP BEd JEE Result 2020: यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल लखनऊ यूनिवर्सिटी ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार यूपी बीएड कोर्स में दाखिला ले सकेंगे. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) के लिए कुल 4,31,904 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा और एडमिशन मेरिट के आधार पर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि काउंसलिंग से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) 2020 का आयोजन कोरोना महामारी के बीच किया गया था. परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था. परीक्षा केंद्रों की संख्या 16 से बढ़ाकर 73 जिले कर दी गई थी. परीक्षा केंद्र को अधिकारियों के अनुसार स्वच्छता, संबंधित कार्यों के लिए 10 हजार रुपये का बजट निर्धारित किया गया था.

UP BEd JEE Result 2020 ऐसे करें डाउनलोड

यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UP BEd JEE Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

UP BEd JEE Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

CBSE Compartment Exam Datesheet: CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 डेटशीट जारी, @cbse.nic.in

DUET Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 के लिए इन निर्देशों का करें पालन, @nta.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर