नई दिल्ली. UP B.Ed JEE Result 2019: यूपी में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (UP B.Ed Result 2019) बरेली जल्द ही यूपी बीएड जेईई 2019 के रिजल्ट घोषित करेगा. रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. परिणाम पहले 14 मई को जारी होने की उम्मीद थी. हालांकि, परिणाम आज यानि 15 मई को घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट upbed2019.in पर जाकर अपना रिलल्ट देख सकते हैं. उम्मीदवार यहां अपडेट की जांच कर सकते हैं.

MJPRU ने शैक्षणिक बैच 2019-2020 के लिए 15 अप्रैल, 2019 को UP B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा परीक्षा आयोजित की थी. परीक्षा अंकों के माध्यम से स्टूडेंट राज्य के विभिन्न संस्थानों में बी.एड पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले पाएंगे.

(MJPRU UP B.Ed Result 2019 ऐसे करें चेक)
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upbed2019.in पर जाएं.
– फिर होमपेज पर लिंक पर क्लिक करें जो यूपी बी.एड रिजल्ट 2019 लिखा हो.
– फिर लॉगिन करने के लिए आवश्यक विवरण (required details) भरें.
– इसके बाद आपको अपना परिणाम स्क्रीन पर नजर आ जाएगा.

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम की एक प्रति प्रिंट निकाल कर रख लें. जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, वे उत्तर प्रदेश में स्थित सरकारी और निजी संस्थानों में तीन वर्षीय बी.एड कोर्स में एडमिश ले सकेंगे.

Jet Airways Deputy CEO and CFO Amit Agarwal Resigns: जेट एयरवेज के सीएफओ अमित अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, बताया निजी कारण

MP Board MPBSE 10th Topper Gagan Dikshit: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार ने 499 अंक पाकर किया टॉप

2 responses to “UP B.Ed JEE Result 2019: यूपी बीएड जेईई 2019 का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक upbed2019.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App